Powered By Blogger

Featured Post

[what is soft copy and hard copy in hindi] क्‍या होती है सॉफ्ट कॉपी और हार्ड कॉपी

आपने अक्‍सर कंम्‍यूटर जानने वालों से सॉफ्ट कॉपी और हार्ड कॉपी जैसे यह शब्‍द जरूर सुने होगें और कई लोगों को इन दोनों शब्‍दों में कन्फ्यूजन भी...

Friday, July 31, 2020

MS Paint के कितने Versions (संस्करण) हैं?

MS Paint के कितने Versions (संस्करण) हैं?

MS Paint के Versions की जानकारी

MS Paint एक साधारण Graphics/Drawing editor प्रोग्राम है. यह Windows के हर संस्करण (Versions) में उपलब्ध होता है. MS Paint का इतिहास भी Windows के जितना ही पुराना है. Microsoft द्वारा MS Paint को अलग से नही बनाया जाता है. इसलिए MS Paint के Versions भी Windows जितने नये ही होते है. जो Version आपकी Windows का होता है, लगभग वही Version MS Paint का भी होता है.
यदि आप Windows के Version से परिचित है, तो आप Paint के संस्करण का अंदाजा भी लगा सकते है. इसलिए इस Tutorial में हमने MS Paint के Current Version को जानने के बारे में बताया है. आप इस Tutorial को पढने के बाद आसानी से आपके कम्प्युटर में Paint के Current Version के बारे में जान पाऐंगे.

Microsoft MS Paint का वर्तमान Version जानने का तरीका

आप अपने Computer में MS Paint का वर्तमान Version जान सकते है. इसके लिए नीचे दिए निर्देशों को पढते जाए.
1. सबसे पहले तो MS Paint को Open करें. आप MS Paint को Open करने के लिए हमारी MS Paint को कैसे Open करें Tutorial को पढ सकते है.
2. इसके बाद आपको MS Paint के Paint Button पर क्लिक करना है.
3Paint Button से आपको About Paint पर क्लिक करना है.
4. About MS Paint पर क्लिक करने के बाद आपके सामने कुछ इस प्रकार की एक विंडो खुलकर सामने आएगी. जिसमे MS Paint का वर्तमान Version के बारे में लिखा होता है.

0 comments: