एक्सेल वर्कबुक सेव करने की पूरी जानकारी हिंदी में
MS Excel में तैयार Workbook/Spreadsheets को Save करने के बारे में हमने नीचे Step-by-Step विस्तार से बताया है. हमे उम्मीद है कि आप इन Steps को पढकर MS Excel मे किसी भी File को आसानी से Save कर पाएंगे. तो आइए MS Excel में Files/Documents को Save करते है.
How to Save Excel Sheet/File in Hindi?
- Step: #1 – Excel Open कीजिए.
- Step: #2 – Office Buton पर क्लिक कीजिए.
- Step: #3 – फाईल नाम लिखिए, और जगह चुनकर सेव पर क्लिक कर दीजिए.
Step: #1
सबसे पहले अपने कम्प्युटर या लैपटॉप में MS Excel को Open करिए.
Step: #2
MS Excel Open करने के बाद Office Button पर क्लिक करिए.
Step: #3
Office Button से आपको Save पर क्लिक करना है. या आप Keyboard से CTRL + S भी दबा सकते है.
Step: #4
Save पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक Save AS Dialog Box खुलकर सामने आएगा. यहाँ से आप अपनी फाईल को Save करने के लिए जगह का चुनाव, फाईल का नाम दीजिए और Save पर क्लिक करिए. और आपकी फाईल Save हो जाएगी.
इस तरह आप एक्सेल में बनाई गई फाईल को अपने कम्प्युटर या लपटॉप में आसानी से सेव कर सकते है. सेव करते समय अपनी फाईल का नाम ध्यान से चुने ताकि आप बाद में उसे याद रख सके और फाईल ढूँढने पर आपको कोई दिक्कत ना हो.
0 comments:
Post a Comment